मात्रा से अधिक गुणवत्ता – क्यों संयुक्त राज्य अमेरिका ऑनलाइन कैसीनो सुपीरियर हैं

1996 में वापस, ऑनलाइन कैसीनो जुए के विस्फोट ने दुनिया को झकझोर दिया। संयुक्त राज्य अमेरिका इसका एक बड़ा हिस्सा रहा था, और कई जुआरी अपने सभी गेमिंग के लिए ऑनलाइन कैसीनो में बदल गए थे। कई सालों तक, इन कैसीनो को बेरोकटोक खेला जाता रहा। दुर्भाग्य से, 2006 में वापस, कानून पारित किया गया था जिसने ऑनलाइन कैसीनो को संचालित करना जारी रखना थोड़ा मुश्किल बना दिया था। सेफ पोर्ट एक्ट के माध्यम से गुल्लक द्वारा घुसे इस कानून को गैरकानूनी इंटरनेट जुआ प्रवर्तन अधिनियम का नाम दिया जाएगा, और यह ऑनलाइन जुआरी, ऑनलाइन कैसीनो और वहां के सभी भुगतान प्रोसेसर के पक्ष में एक कांटा बन गया।

2006 के गैरकानूनी इंटरनेट जुआ प्रवर्तन अधिनियम, या यूआईजीईए ने, संक्षेप में, बैंकों और भुगतान प्रोसेसर को लेनदेन को संसाधित करने से प्रतिबंधित कर दिया था जो ऑनलाइन जुआ से संबंधित होगा। इसमें न केवल जटिल लोडिंग खाते हैं, बल्कि निकासी भी है। जबकि यूएसए ऑनलाइन कैसीनो ने काम करना जारी रखा है, उन्हें भुगतान प्रोसेसर का उपयोग करना पड़ा है जो इन प्रतिबंधों को दरकिनार कर देगा। अफसोस की बात है कि यूआईजीईए 2009 के दिसंबर तक प्रभावी होने के लिए भी तैयार नहीं था, सोचा था कि कानून के निहितार्थ गिर गए थे जो कि कई ऑनलाइन जुआ कंपनियों के लिए विनाशकारी से कम नहीं होगा, खासकर उन लोगों के लिए जो संयुक्त राज्य के बाजार पर बहुत अधिक निर्भर थे।

UIGEA ने दुनिया भर में कई ऐसे ऑपरेशनों में बाधा डाली थी, जो मुनाफे में आगे रहने के लिए अमेरिकी बाजार का उपयोग करते थे, जबकि घाटे को कम रखते थे। इन कैसिनो को संचालित करने वाली कई कंपनियों को नुकसान पहुंचाते हुए निहितार्थ गहरे चले गए। न केवल कुछ बड़े, सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाले ऑनलाइन कैसीनो ने प्रति शेयर मूल्य पर एक बड़ी हिट ली, जो बदले में उन कंपनियों के शेयरधारकों को चोट पहुंचाई, बल्कि कंपनियों को संयुक्त राज्य के बाजार से मुनाफा भी हुआ। पार्टीगेमिंग विशेष रूप से दिमाग में आता है, हालांकि अन्य बड़ी जुआ फर्मों ने हिट लिया था। इसके अतिरिक्त, पार्टीगेमिंग के शुरुआती संस्थापकों में से एक, अनुराग दीक्षित सहित कई ऑनलाइन कैसीनो के प्रभारी कई अधिकारियों को ऑनलाइन जुआ में शामिल होने के लिए आरोपित और जुर्माना लगाया गया था – इस तथ्य के बावजूद कि ये कंपनियां यूनाइटेड के बाहर स्थित थीं राज्य। भुगतान संसाधक भी महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित हुए थे, क्योंकि इनमें से कई वित्तीय कंपनियों को संघीय उत्पीड़न से झटका लगा था, जो कुछ मामलों में, बरामदगी में करोड़ों डॉलर की राशि थी। अफसोस की बात है कि इनमें से कई बरामदगी में यूआईजीईए का भी इस्तेमाल नहीं किया गया था। बल्कि, 1961 का वायर एक्ट, एक ऐसा कानून जो इंटरनेट से सालों पहले पारित किया गया था, वह भी विकसित होने लगा था जिसे हम आज देखते हैं।

ऑनलाइन कैसीनो जुआ को रोकना शुरू करने वाले कानूनों के बावजूद, कई ऑनलाइन कैसीनो ने यूएसए खिलाड़ियों को स्वीकार करना जारी रखा। जबकि ऑनलाइन कैसीनो के कई बड़े ब्रांडों को संयुक्त राज्य के बाजार से हटा दिया गया था, कई अन्य अमेरिकी बाजार में कैसीनो गेमिंग देने के लिए अपने समर्पण में दृढ़ रहे थे। यद्यपि संयुक्त राज्य अमेरिका में अभी भी ऑनलाइन कैसीनो चल रहे हैं, विकल्प सीमित हो गए हैं। सीमांत बाजार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, अमेरिकी खिलाड़ियों को स्वीकार करने वाले ऑनलाइन कैसीनो को उच्च गुणवत्ता की सेवा प्रदान करनी थी। कहा जा रहा है कि, उन ऑनलाइन कैसीनो को कैसीनो सॉफ्टवेयर के पुराने रूपों को पछाड़ना पड़ा है जिन्होंने खुद को अमेरिकी बाजार से हटा दिया था।

वर्तमान में कैसीनो सॉफ़्टवेयर के तीन प्रमुख ब्रांड हैं जो अभी तक संयुक्त राज्य के भीतर काम करना बंद नहीं कर पाए हैं। इन ब्रांडों का अमेरिकी बाजार छोड़ने का कोई इरादा नहीं है, और अभी भी उन ब्रांडों का प्रदर्शन करते हैं जो पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाड़ियों को उच्च और शुष्क छोड़ चुके हैं। रीयल टाइम गेमिंग, या आरटीजी, प्रतिद्वंद्वी गेमिंग, या बस प्रतिद्वंद्वी, और ऑड्स ऑन, जिसे वेगास टेक्नोलॉजी भी कहा जाता है, तीन प्रकार के कैसीनो सॉफ़्टवेयर हैं जो अभी भी अमेरिकियों को स्वीकार कर रहे हैं। प्रत्येक की अपनी अनूठी विशेषताएं होती हैं, हालांकि वे सार्वभौमिक रूप से उन लोगों का प्रदर्शन करते हैं जिन्होंने संयुक्त राज्य को पीछे छोड़ दिया है, जिसमें माइक्रोगेमिंग, प्लेटेक और अन्य शामिल हैं। जबकि इन ब्रांडों के तहत काम करने वाले कुछ व्यक्तिगत कैसीनो ने संयुक्त राज्य सरकार के विवाद से संतुष्ट नहीं होने का फैसला किया है, उनमें से लगभग सभी उच्च गुणवत्ता वाले कैसीनो गेमिंग के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाड़ियों की आपूर्ति जारी रखते हैं।

Should you loved this article and you want to receive more information regarding satta king generously visit our web site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *